Home » 18 से ऊपर » यहां शादी से पहले सेक्स करती हैं लडकियां, मिली है खुली आजादी
loading...

यहां शादी से पहले सेक्स करती हैं लडकियां, मिली है खुली आजादी

शादी से पहले सेक्स सुनने में अजीब लगता है, लेकिन हमारे सभ्य समाज से परे एक ऐसी भी जनजाति है जहां लडकियां इस मामले में सौभाग्यशाली मानी जाती हैें और विवाह पूर्व संबंध बनाने या अपना वर चुनने के लिए स्वतंत्र हैं…

बैगा लड़कियां खुद अपना जीवनसाथी चुनती हैं। इनमें शादी से पहले संबंध बनाने पर रोक नहीं है। शारीरिक संबंध बनाने की बात यदि माता-पिता या समाज को पता चल जाती है तो आम सहमति बनाकर दोनों की शादी कर दी जाती है। इसके लिए बकायदा पंचायत बैठायी जाती है।

प्रेम विवाह
बैगाओं में प्रेम विवाह की परंपरा भी है। यहां लड़कियां खुद अपने लिए लड़का पसंद करती हैं। इसके बाद वह अपने घर वालों को व लड़के के घर वालों को अपनी पसंद बताती हैं। जब लड़के के घर वाले लड़की की बात नहीं मानती तो वह उनके घर पर ही धरने पर बैठ जाती है। जब तक लड़के के परिवार वाले हां नहीं कर देते तब वह वह वहीं बैठी रहती है। इसके बाद दोनों परिवार के लोग मिलकर शादी करा देते हैं।

बैगा समाज में महिलाओं को विधवा होने पर दूसरी शादी करने का हक दिया गया है। महिला पर सबसे पहले हक उसके देवर का होता है। इसलिए महिला की शादी देवर से कराई जाती है। यदि महिला देवर से शादी नहीं करना चाहती तब समाजिक पंचायत उसे दूसरे से शादी करने की अनुमति देती है।

Check Also

robot

पत्रकारिता के क्षेत्र में रोबोट का दखल, 1 सेकण्ड में बना लेता है इतनी खबरें

हर क्षेत्र में टेक्नलाॅजी का बोलबाला है। फिर चाहे वह किचिन में काम करना हो …

loading...