Home » Ajab Gajab » इस देश की सरकार बिल्लियों को दे रही है नौकरी, ये है बड़ा कारण
loading...

इस देश की सरकार बिल्लियों को दे रही है नौकरी, ये है बड़ा कारण

लंदन। बिल्लियों की वजह से इंसानों को नौकरी के लाले पड़ गए हैं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि अब बिल्लियों को सरकारी नौकरी दी जा रही है। आपको बता दें कि यह नौकरी भारत में नहीं बल्कि ब्रिटिश सरकार ने अपने कैबिनेट कार्यालय के लिए निकाली है।

इवी और ऑसी नाम की दो बिल्लियों को सरकार ने ऊंची सैलरी पर रखा है। ये दोनों बिल्लियां ब्रिटिश सरकार के कैबिनेट के कार्यालय में नौकरी कर रही हैं। बिल्लियों को नौकरी पर रखने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

उनकी योग्यता के साथ उसका रिज्यूम मांगा गया था। सरकार के पास ढेरों आवेदन जमा हो गए, जिसके बाद उनमें से इन दोनों बिल्लियों को शॉर्टलिस्ट कर नौकरी पर रखा गया।
वास्तव में ब्रिटिश सरकार चूहों से बेहद परेशान है, जिसके कारण उनको यह कदम उठाना पड़ा।

ईवी और ऑसी नाम की दोनों ही बिल्लियां यहां पर चूहों को खाने का काम करती है। सबसे खास बात तो यह है इनका नामकरण भी वहीं कार्यालय में ही हुआ है। कैबिनेट से चूहों को भगाने के लिए बिल्लियों की सरकारी नौकरी दी गई है। इनके नाम के पीछे भी एक दिलचस्प कारण है।

इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम ड्रवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है। वहीं ऑसी का नाम शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर रखा गया है।

Check Also

robot

पत्रकारिता के क्षेत्र में रोबोट का दखल, 1 सेकण्ड में बना लेता है इतनी खबरें

हर क्षेत्र में टेक्नलाॅजी का बोलबाला है। फिर चाहे वह किचिन में काम करना हो …

loading...