Home » Ajab Gajab » पत्रकारिता के क्षेत्र में रोबोट का दखल, 1 सेकण्ड में बना लेता है इतनी खबरें
loading...

पत्रकारिता के क्षेत्र में रोबोट का दखल, 1 सेकण्ड में बना लेता है इतनी खबरें

हर क्षेत्र में टेक्नलाॅजी का बोलबाला है। फिर चाहे वह किचिन में काम करना हो या फिर किसी प्रतिष्ठित कंपनी में। हाल में ही चीन ने पत्रकारिता के क्षेत्र में एक ऐसे ही चमत्कार को उतारा है।अब टेक्नोलॉजी ने पत्रकारिता में भी एक नया मुकाम हासिल किया है क्योंकि अब आ चुका है दुनिया का पहला रोबोट पत्रकार। इस रोबोट पत्रकार का नाम रखा गया है Xiao Nan जिसका अविष्कार किसी चमत्कार से कम नहीं है।

इस रोबोट द्वारा लिखा गया लेख वसंत उत्सव के समय यात्रियों की होने वाली भारी भीड़ के बारे में था। जब से चीन ने इस रोबोट पत्रकार को पेश किया है तब से यह पूरी दुनिया के लिए चर्चा का विषय बन गया है। इसके बारे में यहां तक कहां जा रहा है कि यह रोबोट हर प्रकार की खबरें लिखने में माहिर है। यह रोबोट ना सिर्फ खबरें लिखने में सक्षम है बल्कि उन पर चर्चा भी करने में सक्षम है।

चीन ने हाल ही में एक ऐसा रोबोट पत्रकार विकसित किया है जो मात्र 1 सेकेंड में करीब 300 शब्दों का लेख बहुत ही आसानी से लिखने में सक्षम है। इस रोबोट द्वारा लिखा गया लेख चीनी मीडिया में ‘सदर्न मेट्रोपोलिस डेली’ में भी छापा जा चुका है। चीन द्वारा इस रोबोट का परीक्षण काफी सफल रहा जिसमें इस रोबोट ने सिर्फ 1 सेकेंड में 300 शब्दों का लेख बिना किसी गलती के बड़ी ही आसानी से लिख दिया।

Check Also

doklam issue

Doklam मुद्दे पर भारत और Modi की बहुत बड़ी जीत, China Army पीछे हटी |

28 August 2017 : चीन जो पहले इस बात पर अड़ा था की वो पीछे नहीं …

loading...