Home » Ajab Gajab » ये हैं दुनिया की एकमात्र, 98 वर्षीय खूबसूरत योगा टीचर
loading...

ये हैं दुनिया की एकमात्र, 98 वर्षीय खूबसूरत योगा टीचर

न्यूयॉर्क की रहने वाली भारतीय मूल की ताओ दुनिया की सबसे बुजुर्ग योगा इंस्ट्रक्टर हैं। वह 8 साल तक की उम्र तक भारत में रही है और तभी से रोज़ योगा कर रही है। लिंच इस समय दुनियां की सबसे बुज़ुर्ग महिला योगा टीचर हैं।

98 साल की ताओ पोरचों लिंच इस उम्र में ये ऐसे कमाल के करतब कर सकती है जिस उम्र के लोग ढंग से चलना तो दूर उठ बैठ भी नहीं पाते। बूढे लोगों के साथ जवान लोग भी इन्हें कठिन आसन करते हुऐ देखकर दांतो तले उंगली दबा लेते हैं। अपनी इन्हीं खूबियों के कारण ताओ पोरचोन लिंच दुनिया भर में चर्चाओं में है।

लिंच का जन्म पुडुचेरी में हुआ था। उनके पिता फ़ांसिसी थे जबकि मां मणिपुरी थी। अह वह पिछले 75 साल से वह न्यूयॉर्क में रह रही हैं और लोगों को योग सिखा रही हैं। योगा सीखने वालो की उनके पास लंबी लाइन है।

इस उम्र में उनकी इस फिट और फ्लेक्सिबल बॉडी से सब हैरान है। ताओ पेशे से मॉडल भी रह चुकी हैं साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। वह अमेरिका गॉट टैलेन्ट सीज़न 10 में भी नज़र आ चुकी हैं जहां उन्होंने 26 साल के लड़के के साथ डांस कर सभी को हैरत में डाल दिया था। योगा इंस्ट्रक्टर के होने के साथ वह एक लेखिका भी है और इसके लिए उन्हें आवॉर्ड भी मिल चुका है।

Check Also

doklam issue

Doklam मुद्दे पर भारत और Modi की बहुत बड़ी जीत, China Army पीछे हटी |

28 August 2017 : चीन जो पहले इस बात पर अड़ा था की वो पीछे नहीं …

loading...