Home » Beauty Tips » गोरी त्वचा पाने का बेहद आसान तरीका,मिटेंगे ऐसे निशान
loading...

गोरी त्वचा पाने का बेहद आसान तरीका,मिटेंगे ऐसे निशान

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद है। यह बालों और त्वचा के लिए तो उपयोगी है ही, साथ ही गोरा होने की भी आसान और किफायती दवा है। एलोवेरा को फेस मास्क की तरह लगाया जा सकता है। इसके लिए जेल को चेहरे पर लगाकर कुछ देर छोड़ दें, फिर ठंडे पानी से धो लें। इसके अलावा ऑलिव या नींबू का रस मिलाकर भी लगाया जा सकता है। तेज धूप से जो झुर्रियां पड़ गई हैं, इससे निजात मिलेगी।

बढ़ती उम्र के निशान
यह बढ़ती उम्र के निशान को चेहरे से हटाने में कारगर है। इसका रस त्वचा में कसावट लाता है। साथ ही विटामिन सी और ई त्वचा को अंदर से पोषित कर उसमें निखार लाने का काम करता है। इससे चेहरे की मालिश रोजाना करना चाहिए।

काले धब्बे
तेज धूप से चेहरे का नूर खत्म होने लगा हो या काले धब्बे हो गए हों, तो इसका इस्तेमाल शुरू कर दें। एलोवेरा जेल सनटेन से राहत देता है। एलोवेरा जेल में मौजूद विटामिन और मिनरल त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं तथा जेल ठंडा कर सूर्य की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है।

शुष्क त्वचा
यदि त्वचा शुष्क या रूखी हो रही है, तो ऐसे में एलोवेरा वरदान साबित हो सकता है। रूखी त्वचा पर उम्र का प्रभाव जल्दी दिखाई देता है। इसका जेल एंटी एजिंग की तरह भी काम करता है।

यह स्किन क्लीअर का काम करता है। बेदाग त्वचा और गोरापन बढ़ाने की खास औषधि है। रोजाना एलोवेरा का एक छोटा टुकड़ा लें और इसे थोड़ा पानी में उबालें। इसके बाद इसे शहर के साथ मिक्सी में पीस लें। इस गाढ़े पेस्ट को मुहासों पर 15 से 20 मिनट लगा रहने दें। यह पैक चेहरे के सभी दाग हटाकर त्वचा को बेदाग बनाता है।

Check Also

beauty

गर्मी में आॅइली हो रही है त्वचा, तो अपनाएं ये ब्युटी टिप्स

सुंदर त्वचा पाना हर एक की चाहत है लेकिन गर्मियों के दिनों में ये चाहत …

loading...