Home » Bollywood » उन दिनों इस हैंडसम हीरो को लोग कहने लगे थे सेक्सी सन्यासी
loading...

उन दिनों इस हैंडसम हीरो को लोग कहने लगे थे सेक्सी सन्यासी

 

अक्षय कुमार ने कहा, विनोद खन्ना नहीं रहे ये एक युग का अंत है सिर्फ अक्षय ही नहीं जाने-माने दिग्गज कलाकारों ने इस हैंडसम हीरो के निधन पर शोक व्यक्त किया। बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्‍ना को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता रहा है साथ ही वे बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरोज भी कहे जाते थे। जानिए किस तरह से लोग उनके स्‍मार्टनेस के कायल थे।

हालांकि उनका जीवन कई उतार-चढ़ावों से भरा रहा है लेकिन सबसे बड़ी यूटर्न तब आया जब उन्‍होंने एक्टिंग का सफल करियर छोड़ ओशो की शरण ले ली तब लोग उन्‍हें सेक्सी सन्यासी  कहने लगे थे।

परिवार छोड़ा
कहा जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब विनोद खन्‍ना फैमिली को वक्त देने के लिए रविवार को काम नहीं करते थे। लेकिन ओशो से प्रभावित होकर उन्होंने अपने परिवार तक को किनारे कर दिया। उनका पत्‍नी से अलगाव हो गया।

गौरतलब है कि टाइम्‍स ऑफ इंडिया से विनोद खन्‍ना ने कहा थाए श्मैं हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करता था फिल्‍म इंडस्‍ट्री में मेरे पास पैसा था ग्‍लैमर फेम था लेकिन आगे क्‍या इसलिए मैं पुणे में ओशो के आश्रम गया था मैं पुणे में ही शूटिंग शेड्यूल रखवाया करता था। अंत में 31 दिसंबर 1975 को मैंने संन्‍यास ले लिया जब मैंने फिल्‍मों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की तो किसी को विश्‍वास नहीं हुआ उस समय लोग मुझे सेक्सी सन्यासी कहने लगे थे।

सब कर दिया दान
यूं तो वो लंबे समय से ओशो की शरण में थे पर पुणे के ओशो आश्रम में उन्हें औपचारिक तौर पर 31 दिसंबर 1975 को दीक्षा दिलाई गई थी सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि ओशो से जुड़ने के बाद उन्होंने सैकडों जोड़ी सूट, कपड़े,  जूते, लग्जरी सामान लोगों में बांट दिए थे फिर वे गेरुआ और बाद में आश्रम द्वारा निर्धारित मरून चोगा पहनने लगे थे।

Check Also

shaadi ke side effects

अच्छा होता के ये शादी ही नहीं करता…

वीडियो आखिर तक देखें …  

loading...