Home » Dharam Karam » अगर आपका जन्मांक है ये, तो आपकी जरूर होगी लव मैरिज, ऐसा होगा पार्टनर
loading...

अगर आपका जन्मांक है ये, तो आपकी जरूर होगी लव मैरिज, ऐसा होगा पार्टनर

 

शादी, कहते हैं जिंदगी का सबसे बड़ा और अहम फैसला, जो आपका आने वाला भविष्य निर्धारित करता है। शादी अगर सफल हो जाए तो जीवन स्वर्ग नजर आने लगता है फिर चाहे वह लव मैरिज हो या अरेंज, शादी को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहता है। खासकर ज्यादातर लोग ये जानना चाहते हैं कि उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज। आइए यहां अंकशास्त्र के हिसाब से जानते हैं आपकी लव मैरिज होने वाली है या अरेंज…

मूलांक 1
अंक 1 सूर्य का माना जाता है। ज्योतिष की मानें तो मूलांक 1 वाले लोग काफी शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग कभी भी प्यार की पहल नहीं करते। इसी कारण ये लव मैरिज से अछूते रह जाते।

मूलांक 2
अंक 2 चन्द्रमा का होता है। 2 मूलांक वाले लोगों को प्यार काफी धीरे-धीरे होता है। अगर ये एक बार इस ओर गंभीर हो गए तो प्रेम विवाह करके ही मानते हैं।

मूलांक 3
मूलांक 3 गुरु का माना जाता है। तीन मूलांक वाले लोग लव मैरिज में अकसर सफल रहते हैं। हालांकि इन्हें थोड़े सहयोग की जरूरत होती है जिसके बाद यह अपने प्यार को शादी तक ले जाते हैं। इनका वैवाहिक जीवन सफल रहता है।

मूलांक 4
अंक 4 राहु का माना जाता है जो कि एक से अधिक लोगों के साथ प्रेम करता है। अत: ये लोग कभी भी प्रेम विवाह के प्रति गंभीर नहीं रहते। ये अगर स्वभाव को बदलें तो अच्छे प्रेमी बन सकते हैं।

मूलांक 5
अंक 5 बुध का माना जाता है। ऐसे लोग पारंपरिक रिश्तों को निभाने में यकीन रखते हैं। ये लोग परिवार की सहमति से ही विवाह करते हैं। इनकी कुंडली में सफल वैवाहिक जीवन एवं प्रेम विवाह का प्रबल योग रहता है।

मूलांक 6
6 का अंक शुक्र का प्रेम विवाह के लिए ही बना है। मूलांक 6 वाले एक से अधिक प्रेम संबंधों में रहते हैं। इसलिए कभी-कभी सही इंसान को खो देते हैं। इस मूलांक के 80 परसेंट लोगों की लव मैरिज ही होती है।

मूलांक 7
7 का अंक केतु का माना जाता है। ये लोग संकुचित स्वभाव के एवं काम से काम रखने वाले होते हैं। ये प्रेम विवाह करना तो चाहते हैं लेकिन अपने स्टेट्स के अनुसार। प्रेम में भी लाभ-हानि की गणित इनका नुकसान पहुंचा देती है।

मूलांक 8
8 का अंक शनि का होता है। ऐसे लोगों के बहुत कम प्रेम संबंध रहते हैं। लेकिन अगर किसी से प्रेम कर लें तो फिर मरते दम तक प्यार निभाते हैं। प्यार को हासिल करने की मिसाल होते हैं।

मूलांक 9
9 का अंक मंगल का माना जाता है। मंगल प्रधान व्यक्ति किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहता। प्रेम में विवाद तो होता ही है, अत: ये लोग प्रेम के प्रति उदासीन रहते हैं। दिल में इच्छा बहुत होती है, लेकिन डरते भी बहुत है। इनका प्रेम विवाह थोड़ा मुश्किल है।

Check Also

shaadi ke side effects

अच्छा होता के ये शादी ही नहीं करता…

वीडियो आखिर तक देखें …  

loading...