Home » Latest News » विमान में लेे जाने पर प्रतिबंधित हुआ ये फोन, सफर से पहले पढें ये खबर
loading...

विमान में लेे जाने पर प्रतिबंधित हुआ ये फोन, सफर से पहले पढें ये खबर

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमान में सैमसंग के हाल ही में लांन्च गैलेक्सी नोट-7 स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीजीसीए ने शुक्रवार शाम एक जन सूचना जारी कर कहा कि वैश्विक स्तर पर सैमसंग की गैलेक्सी नोट-7 में बैटरी से संबंधित हालिया घटनाओं के मद्देनजर हवाई यात्रियों और एयरलाइंसों को सलाह दी जाती है कि वे विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट-5 को स्विचऑन या चार्ज न करें तथा इसे चेक्डइन बैगेज में भी न रखें। हालांकि, स्विचऑफ मोड में इसे विमान में ले जाने की अनुमति होगी।

महानिदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को इस फोन को स्विचऑफ कर विमान में ले जाने की अनुमति होगी। सैमसंग ने 19 अगस्त को इस फोन की वैश्विक लांचिंग की थी। लेकिन, चार्जिंग के दौरान बैटरी में आग लगने की कई घटनाएं सामने आने के बाद कंपनी ने पुराने फोन वापस मंगाकर उनकी जगह ग्राहकों को नया फोन देने का फैसला किया।

दुनिया में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी एक पखवाड़े में ही 25 लाख फोन बेच चुकी थी। इससे पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव बीएस भुल्लर ने इस बाबत पूछे जाने पर कहा था कि वे मामले पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन फिलहाल इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का कोई विचार नहीं है।

Check Also

doklam issue

Doklam मुद्दे पर भारत और Modi की बहुत बड़ी जीत, China Army पीछे हटी |

28 August 2017 : चीन जो पहले इस बात पर अड़ा था की वो पीछे नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...